Sivok Rangpo Rail Line project

बंगाल: ‘Sivok Rangpo Rail Line’ परियोजना की साइट पर मिट्टी धंसने से 2 लोगों की मौत

जलपाईगुड़ी/गंगटोकः पश्चिम बंगाल के कलिम्पोंग जिले में ‘सिवोक-रंगपो रेल लाइन’ परियोजना के लिए सुरंग का निर्माण करते समय मिट्टी धंसने से दो मजदूरों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। कलिम्पोंग के पुलिस अधीक्षक हरेकृष्ण पई ने बताया कि मेल्ली थाना क्षेत्र में भालू खोला में सुरंग का निर्माण करते समय बृहस्पतिवार रात को मिट्टी धंस गई। 

कलिम्पोंग के एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा ‘‘ लगातार बारिश के कारण, सुरंग का जो हिस्सा भालू खोला की तरफ था वह ढह गया। इससे दो लोगों की मौत हो गई और 5 लोग घायल हो गए।’’ पाई ने बताया कि सुरंग में फंसे सभी सात लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया। घायलों में दो को सिलीगुड़ी में उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (एनबीएमसीएच) में भर्ती कराया गया है और अन्य तीन को मामूली चोट आई थीं, उनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान झारखंड के साइकू मुमरू और नरेश सोरेन के तौर पर हुई है। वहीं, झारखंड के सुफल हेम्ब्रम, सुकेश्वर सिंह, ठाकुर दास, अशोक सिंह और बिहार के छपरा जिले के कुंदन सिंह हादसे में घायल हो गए। सुफल हेम्ब्रम और ठाकुर दास को एनबीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। पश्चिम बंगाल के सिवोक से सिक्किम में रंगपो तक नई रेलवे लाइन हिमालयी राज्य को देश के रेलवे नेटवर्क से जोड़ेगी।

Live TV

-->

Loading ...