SCO Cultural Little Envoys

16 देशों के 18 बच्चों को “एससीओ सांस्कृतिक नन्हा दूत” चुना गया

6 सितंबर को“एससीओ सांस्कृतिक नन्हा दूत”की खोज वाली गतिविधि का विशेषज्ञ समीक्षा सम्मेलन पेइचिंग में आयोजित हुआ। भारत, ईरान, कंबोडिया, पाकिस्तान समेत 16 देशों के 18 बच्चों कोएससीओ सांस्कृतिक नन्हे दूत”के रूप में चुना गया।  

शांगहाई सहयोग संगठन (एससीओ) की स्थापना की 20वीं वर्षगांठ मनाने और 16 से 17 सितंबर तक ताजिकिस्तान की राजधानी दुशान्बे में आयोजित एससीओ शिखर सम्मेलन के स्वागत के लिए चीन में सोंग छिंगलिंग कोष, एससीओ पड़ोसी मैत्री सहयोग समिति और चीनी अंतर्राष्ट्रीय युवा आदान-प्रदान केंद्र ने संयुक्त रूप से मौजूदा गतिविधि का आयोजन किया। मई से शुरु हुई इस गतिविधि में कुल 16 देशों से 131 रचनाएं मिलीं। 25 अगस्त से 5 सितंबर तक इंटरनेट पर ऑनलाइन मतदान किया गया। इस गतिविधि ने 59.2 लाख लोगों को आकर्षित किया।  
प्रारंभिक चयन के बाद, कुल 67 रचनाओं ने विशेषज्ञ समीक्षा प्रक्रिया में प्रवेश किया। अंत में 16 देशों के 18 बच्चों को चुना गया। उनमें भारत की देबोर्शमी नाथ, पाकिस्तान की मीराल आसिफ़, तुर्की की शेर्लोट, नेपाल की उमा रेगमी  और श्रीलंका की थेनुमी आदि शामिल हैं। बताया गया है कि 13 सितंबर को संबंधित पुरस्कार समारोह पेइचिंग में आयोजित होगा, मौके पर एससीओ सदस्य देशों में लाइव प्रसारण किया जाएगा। 
( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )


Live TV

-->

Loading ...