Maharashtra news,India Meteorological Department

महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर NDRF की 15 टीमें तैनात

नई दिल्लीः भारतीय मौसम विभाग की ओर से महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने राज्य के कुछ हिस्सों में 15 टीमों को तैनात किया गया है। एनडीआरएफ अधिकारियों ने कहा कि किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त टीमों को भी तैयार रखा गया है।

एनडीआरएफ के महानिदेशक ने ट्वीट कर कहा कि रत्नागिरि में 4 टीमों को, मुंबई, सिंधदुर्ग, पालघर और रायगढ में दो-दो टीमें और पूर्वी मुंबई उपनगर कुर्ला में एक टीम को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि भारी बारिश के मद्देनजर राज्य सरकार के आग्रह पर इन स्थानों पर इन टीमों को तैनात किया गया है। एनडीआरएफ की एक टीम में आम तौर पर 47 कर्मी होते हैं और वे बारिश, बाढ़ प्रभावित पीड़ितों को बचाने और राहत अभियान शुरु करने के लिए हवा वाली नावों, लकड़ी और खंभे काटने वाले औजार और बुनियादी प्राथमिक चिकित्सा किट के साथ लैस होते हैं।
 
राज्य में दो दिन पहले दक्षिण पश्चिम मानसून के पहुचंने के साथ बुधवार को यहां भारी बारिश होने से मुंबई और उसके आसपास के उपनगर में सड़कों, सब-वे, उपनगर रेल लाइनों पर पानी भर गया था। महाराष्ट्र में अगले 3 दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने शनिवार तक मुंबई, ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है।

Live TV

-->

Loading ...