corona cases

कुवैत में दर्ज Corona के 1,233 नए मामले

कुवैत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कोरोनावायरसमहामारी के 1,233 नए मामलों की सूचना दी है और इसी के साथ देश में संक्रमितों की संख्या कुल 234,754 हो गई है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्रालय ने इस दौरान आठ मौतें होने की भी घोषणा की है, जिन्हें शामिल करते हुए अब तक कोरोना की चपेट में आकर जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 1,327 हो गई है। 

बीते 24 घंटे में हुई 1,384 रिकवरीज के साथ यहां अब तक कोरोना को मात दे चुके लोगों की संख्या 219,257 तक पहुंच गई है। फिलहाल अस्पतालों में 14,170 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है, जिनमें से 241 गहन चिकित्सा विभाग में हैं।कुवैत में सरकारी प्रवक्ता तारेक-अल-मेजरे ने गुरुवार को कहा कि सरकार ने यहां कर्फ्यू को एक घंटा और कम कर स्थानीय समयानुसार शाम के 7 बजे से सुबह के 5 बजे तक रखने का फैसला किया है और इसके अलावा, आवासीय परिसर में शाम के 7 बजे से रात के 10 बजे तक लोगों को चहलकदमी करने की भी इजाजत दी गई है। 

इस नए नियम की शुरुआत 8 अप्रैल से होगी और इसे 22 अप्रैल तक बरकरार रखा जाएगा।इसके अलावा, सरकार ने सभी नागरिकों और निवासियों से स्वास्थ्य मानकों और एहतियाती उपायों को बरतने के प्रति सहयोग और प्रतिबद्धता जारी रखने का भी आह्वान किया है।

Live TV

-->

Loading ...