Corona

कोरोना काल में सिरसा से अब तक चल रही हैं 12 ट्रेनें

कोरोना महामारी का संकट अभी खत्म नहीं हुआ है लेकिन अब धीरे-धीरे जिंदगी पटरी पर लोट रही है। सिरसा में रेल गाड़ी भी पटरी पर दौड़ती नजर आ रही है। कोरोना महामारी के कारण पिछले एक साल से सिरसा से सभी ट्रेन बंद थी लेकिन लॉकडाउन खत्म होने के बाद सिरसा भी धीरे-धीरे पटरी पर लौट आया है। अब तक सिरसा से 12 ट्रेन चल रही है जो कुछ दिन पहले ही शुरू हुई थी। अब रेलवे को और ट्रेनों के चलने की भी जल्द उम्मीद लग रही है। 

फिलहाल सिरसा से 18 ट्रेनों का आवागमन होता है और बाकी 6 ट्रेन भी जल्द पटरी पर दौड़ेगी। स्टेशन मास्टर निहाल सिंह ने बताया कि जल्द ही आने वाले कुछ दिनों में सिरसा से बाकी 6 ट्रेनें भी शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि सिरसा से दूसरे स्टेशनों के लिए 18 रेल गाड़ियों का आवागमन होता है लेकिन कोरोना महामारी के कारण सिरसा से सभी ट्रेनें बंद कर दी थी। जैसे ही देश भर में कोरोना का प्रभाव कम हुआ उसके बाद रेलवे ने सिरसा में 12 ट्रेनों को कुछ समय पहले ही शुरू कर दिया था। 

6 ट्रेन नॉर्थन रेलवे की है लेकिन अभी तक उन 6 ट्रेनों को चलाने के आदेश प्राप्त नहीं हुए है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि जल्द ही इन 6 ट्रेनों को भी शुरू किया जाएगा। आमतौर पर सिरसा रेलवे स्टेशन से करीब 6 हजार यात्री सफर करते थे लेकिन अब कोरोना महामारी के कारण डेढ़ हजार यात्री ही सफर कर रहे है। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए यात्रियों को मास्क पहनकर और सोशल डिस्टेसिंग की पालना करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि रेल गाड़ी में भीड़ न हो इसके लिए फिलहाल एक्सप्रेस ट्रेन ही चलाई जा रही है। पैसेंजर गाड़ी में ज्यादा भीड़ होती है इसलिए अभी पसेंजर गाड़ियों को नहीं चलाया गया है। सिरसा 

Live TV

Breaking News


Loading ...