पेरिस में चुनाव से पहले आतंकी हमला, ISIS ने ली जिम्मेदारी, बताया हमलावर का नाम

Comments
14 0 Like 0 Dislike
SHARE
( votes)
image

फ्रांस की राजधानी पेरिस में गुरुवार रात एक बंदूकधारी ने पुलिस पर फायरिंग कर दी।इस हमले में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई। जबकि दो जवान घायल हो गए। आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। पुलिस पर हमले के बाद जब हमलावर ने भागने की कोशिश की तो उस पर अटैक किया गया। जवाबी हमले में हमलावर को मार दिया गया। ये हमला पेरिस के चैम्स-एलीसीस शॉपिंग डिस्टि्रक में हुआ। रात करीब नौ बजे हमलावर ने पुलिस कार पर फायरिंग शुरू कर दी। 

बताया जा रहा है कि हमलावर के पास ऑटोमेटिक गन थी, जिससे पुलिस पर फायरिंग की गई। आतंकी की फायरिंग में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई। जबकि दो जवान घायल हो गए। हमले के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। तमाम सुरक्षाबलों को मौके पर बुला लिया गया। पेरिस पुलिस की प्रवक्ता जोहाना प्राइमवर्ट ने बताया कि हमलावर ने फ्रैंकलिन रूसवेल्ट सब-वे स्टेशन के करीब पुलिस को निशाना बनाया। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले में दो लोगों के शामिल होने की आशंका है। जिनमें से एक को मार गिराया है। फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वां ओलां ने देशवासियों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया।


ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारीः आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। जिहादिस्ट प्रोपेगेंडा एजेंसी अमाक के हवाले से न्यूज एजेंसी एएफपी ने इसका दावा किया है। हमलावर का नाम अबु यूसुफ बताया जा रहा है। जो पेरिस का ही रहने वाला है और आईएसआईएस का लड़ाका था। उसकी उम्र 39 साल बताई जा रही है।

चुनाव से ठीक पहले हमलाः बता दें कि फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव की तैयारियां चल रही हैं। रविवार को वहां पहले चरण के लिए वोटिंग होनी है। ऐसे में इस हमले ने फ्रांस की चिंता बढ़ा दी है। चुनाव को देखते हुए पूरे देश में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले के तुंरत बाद टिप्पणी दी। ट्रंप ने कहा कि यह गोलीबारी एक और 'आतंकी हमला' लग रही है।

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube
Web Title: terrorist attack before the election in paris isis claimed responsibility told the attackers name
(News in Hindi from Dainik Savera Times)

Latest Savera Tv

RELATED ARTICLES