लगातार दूसरे साल पर्पल कैप हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बने भुवी  

90
SHARE
( votes)
Default Image

हैदराबाद: सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने आईपीएल दस में सर्वाधिक रन और सर्वाधिक विकेट हासिल करने के लिए क्रमश: ओरेंज और पर्पल कैप हासिल की और इस टी20 टूर्नामेंट के दस साल के इतिहास में इन दोनों ने दूसरी बार यह कारनामा किया। भुवनेश्वर कुमार 2016 में भी 23 विकेट लेकर टूर्नामेंट के आखिर में पर्पल कैप के हकदार बने थे और इस तरह से वह लगातार दूसरे वर्ष दस लाख रुपये का यह विशिष्ट पुरस्कार हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बने। 


ड्वेन ब्रावो ने हालांकि चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलते हुए दो बार 2013 और 2015 में पर्पल कैप हासिल की थी। भुवनेश्वर ने इस साल 26 विकेट लिये। राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के जयदेव उनादकट 24 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर रहे। वार्नर ने आईपीएल दस में 14 मैचों में 641 रन बनाये और उन्हें टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने के लिये ओरेंज कैप और दस लाख रुपये की इनामी राशि मिली। यह दूसरा अवसर है जबकि वार्नर ने टूर्नामेंट के आखिर में ओरेंज कैप हासिल की। इससे पहले 2015 में भी उन्होंने सर्वाधिक रन बनाये थे। 


वार्नर से पहले केवल क्रिस गेल ही दो बार : 2011 और 2012 : ओरेंज कैप हासिल कर पाये थे। आईपीएल दस की नीलामी में सर्वाधिक 14 करोड 50 लाख रुपये में बिके इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स को आईपीएल दस का उपयोगी खिलाडी चुना गया जिसके लिये उन्हें दस लाख रुपये मिले। स्टोक्स ने 12 मैच खेले जिनमें उन्होंने 316 रन बनाये और 12 विकेट लिये। 

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube
Web Title: sunrisers hyderabad bhuvneshwar kumar ipl
(News in Hindi from Dainik Savera Times)

RELATED ARTICLES

Loading...