MCD: भाजपा की बड़ी कार्यवाही, 80 कार्यकर्ताओं को किया बर्खास्त

Comments
39 0 Like 0 Dislike
SHARE
( votes)
delhi mvd election, delhi bjp, bjp suspend workers

एमसीडी चुनाव मतदान से ऐन पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दिल्ली प्रदेश ने एक बड़ी कार्रवाई की है। पार्टी विरोधी काम करने, पार्टी से टिकट न मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने और पार्टी उम्मीदवारों के विरोध में प्रचार करने के चलते 80 कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

दिल्ली में नगर निगम चुनाव होने में सिर्फ कुछ ही घंटे बचे हैं। एेेसे में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पार्टी में एक बड़ा फैसला लिया है। भाजपा ने अपने 80 कार्यकर्ताओं को पार्टी से निकाल दिया है। भाजपा दिल्ली प्रदेश ने पार्टी विरोधी काम करने, पार्टी से टिकट न मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने और पार्टी उम्मीदवारों के विरोध में प्रचार करने के चलते 80 कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।


एमसीडी चुनाव में टिकट वितरण के समय से ही भाजपा में अतंकर्लह सामने आ रही थी। पार्टी के बड़े नेताओं ने उस वक्त तो टिकट वितरण के विरोध को दबा दिया था। लेकिन मतदान का दिन पास आते-आते नाराज कार्यकर्ताओं ने पार्टी के विरोध में काम तेज कर दिया। सूत्रों की मानें तो पार्टी ने हर वार्ड में दो से चार लोगों की एक गुप्त टीम बनाकर ऐसे विरोधियों पर निगाह रखनी शुरु कर दी।

दो दिन पहले ही ऐसे करीब 80 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट भाजपा दिल्ली के प्रदेश मुख्यालय को भेजी गई है। जिस पर आज कड़ी कार्रवाई कर दी गई। सभी 80 लोगों को पार्टी विरोधी बताते हुए पार्टी से निकाल दिया गया। वहीं सूत्रों का ये भी कहना है कि दोपहर तक विरोधियों के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई हो सकती है। पार्टी प्रवक्ता नवीन कुमार का कहना है कि पार्टी में हर एक कार्यकर्ता और पदाधिकारी को पद और जिम्मेदारी दी गई है। अगर किसी की इच्छा बढ़ जाती है और वो पार्टी विरोधी काम करता है तो ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाती है।

पंजाब और देश - विदेश से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक। Youtube
Web Title: mcd bjps big proceedings fall on 80 workers
(News in Hindi from Dainik Savera Times)

RELATED ARTICLES